Sangrur News



राइस मिलर्स द्वारा वेयर हाऊस के कर्मचारी द्वारा की जा रही रिश्वतखोरी व धक्केशाही के खिलाफ रोष धरना लगाकर की नारेबाजी

posted on :
संगरूर, (सुभाष भारती):
पंजाब स्टेट वेयर हाउस कार्पोरेशन के बड़रुखां गोदाम पर बुधवार को संगरूर राइस मिलर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने अध्यक्ष अनिल कुमार, चेयरमैन दिनेश कुमार गोयल व सरपरस्त सुरेश बांसल की अगवाई में धरना दिया। धरने दौरान इकत्रित हुए राइस मिलर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने वेयरहाउस गोदाम के असिस्टेंट मैनेजिंग के खिलाफ चावलों के भार में हेराफेरी करने व शैलर मालिकों से अवैध वसूली (रिश्वत) मांगने के आरोप लगाये। राइस मिलर्स ने धरने दौरान वेयरहाउस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गोदाम में लगाए गए चावलों की सीबीआई व विजिलेंस जांच की मांग की।
धरने दौरान राइस मिलर्स एसोसिएशन अध्यक्ष अनिल कुमार घीचा ने कहा कि वेयरहाउस के गोदाम में चावल लगाने के लिए आने वाले ट्रकों का भार चैक करने के बाद बेवजह से चावलों का वजन कम दिखाकर गोदाम के असिस्टेंट अधिकारी द्वारा राइस मिलर्स से रिश्वत के तौर पर मोटी रकम की मांग की जाती है। उन्होंने कहा कि उक्त अधिकारी मिलिंग करने के बाद चावल मिल मालिक पंजाब स्टेट वेयर हाउस कार्पोरेशन के गोदाम में लगे कांटे पर ट्रक समेत चावलों का वजन चैक करते है, परंतु इस गोदाम में ही कथित तौर पर रखे लेबर के कुछ व्यक्ति ट्रक से चावल निकाल लेते हैं व उक्त अधिकारी राइस मिलर्स से कम चावल होने के नाम पर रिश्वत की मांग करता है। एफसीआई को अलग तौर पर पर्ची कम वजन की बनाकर भेज दी जाती है। इस प्रकार अधिकारी राइस मिलर्स को लाखों रुपये का चूना लगा रहा है। राइस मिलर्स से 1800-2500 रुपये प्रति किवंटल रिश्वत की मांग की जाती है। उन्होंने कहा कि यदि इस गोदाम में स्टोर किए गए चावलों की जांच की जाए तो भारी हेराफेरी पर से पर्दा उठ सकता है, क्योंकि अधिकारियों की मिलीभुगत से यहां से चावल निकालकर बाजारों में बेच दिया जाता है। उन्होंने मामले की सीबीआई व विजिलेंस जांच की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि राइस मिलरों का 850 लकड़ी के कैरेट भी उक्त अधिकारी द्वारा गोदाम में छिपाकर रखे गए हैं। राइस मिलर्स ने कहा कि अधिकारी द्वारा राइस मिलर्स से की जाने वाली अवैध वसूली संबंधी कई बार जिला मैनेजर से भी शिकायत की गई है, लेकिन उनकी तरफ से भी इस तरफ कोई गौर नहीं की गई, जिस कारण अधिकारी के हौसले बुलंद हैं। इस मौके पर रिंकू कुमार, राजीव गर्ग, राजेश कुमार आदि उपस्थित थे।
इस संबंधी गोदाम के असिस्टेंट मैनेजर कुलदीप कुमार से बात की गई तो उन्होंने राइस मिलर्स द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि गोदाम में चावल लगाने का काम पूरी ईमानदारी व नियमों अनुसार ही किया जाता है।

0 0




RECENT POSTS



SEARCH



ARCHIVE



TOPICS










X