Sangrur News



जिला इंडस्ट्रियल चैंबर द्वारा फूड प्रोसेसिंग पर करवाया सेमिनार

posted on :
* उद्योगपतियों को सस्ते कर्ज मुहैया करवाये सरकार: कांसल 
* उद्योगों को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा जिला प्रशासन: थोरी
संगरूर, (सुभाष भारती):
जिला संगरूर इंडस्ट्रीयल चैंबर द्वारा उद्योगों को उत्साहित करने हेतु ‘फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री’ विषय पर विशेष समारोह का आयोजन जिलाध्यक्ष घनश्याम कांसल व चेयरमैन डॉ. ए.आर. शर्मा की अध्यक्षता में चैंबर भवन में किया गया। इस समारोह में डिप्टी कमिशनर संगरूर घनश्याम थोरी ने मुख्यातिथि और व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष प्यारा लाल सेठ ने विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत की। पंजाब एग्रो इंडस्ट्री कार्पोरेशन के जीएम रजनीश तुली ने समारोह में फूड प्रोसेसिंग पर एक खास पै्रजेंटेशन प्रस्तुत की और उद्योगपतियों को फूड इंडस्ट्री में निवेश करने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि फूड इंडस्ट्री पर सरकार की ओर से विशेष सब्सिडी व भारी रियायतें दी जा रही हैं और फूड इंडस्ट्री भविष्य में भारी ग्रोथ के साथ आगे बढ़ेगी तथा केंद्र व राज्य सरकार का फोक्स भी इस इंडस्ट्री पर है। उन्होंने उद्योगपतियों से आह्वान किया कि लाडोवाल में स्थापित फूड पार्क में प्लाट लेकर वहां इंडस्ट्री लगायें।
इस समय डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि उद्योगों तो प्रफूल्लित करने के लिए सरकार की ओर से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं और जिला संगरूर में उद्योगों को बढ़ावा देने की हर संभव कोशिश की जा रही है तथा 10 करोड़ रूपये तक की इंडस्ट्री हेतु तुरंत ही जिला स्तर पर एनओसी जारी की जा रही है। व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष प्यारा लाल सेठ ने मांग की कि मतदाताओं को राहत देने के एवज में व्यापारियों पर टैक्स न थोपे जाएं तथा सरकारें इसके लिए अलग से प्रावधान करें। जिला इंडस्ट्रियल चैंबर के चेयरमैन डॉ. ए.आर. शर्मा व जिलाध्यक्ष घनश्याम कांसल ने कहा कि उद्याोग नीति को ज्यादा सरल बनाया जाए और उद्याोगपतियों को भी बिना ब्याज के कर्ज मुहैया करवाया जाए तथा साथ ही प्रत्येक उद्योगपति को जो 60 वर्ष की आयु पार कर चुका हो, उसे विदेशों की तर्ज पर पैंशन व अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएं। 
इस मौके पर एसडीएम संगरूर अभिषेक गुप्ता, एसडीएम रणदीप सिंह गिल, एम.पी. सिंह, संजीव चोपडा, वी.पी. सिंह, बलविंदर जिंदल, मुनीष सोनी, संदीप बांसल, संजय गोयल, संजीव सूद, स्वर्णजीत सिंह, रणधीर सिंह, सुनील गोयल, सतवंत सिंह, भीम सैन गर्ग, अमृत गर्ग, विजयमोहन सिंगला, प्रभात जिंदल, जगजीत सिंह जौड़ा, दीपक जिंदल, अजय गर्ग, अजैब सिंह सग्गू आदि उपस्थित थे।

0 0




RECENT POSTS



SEARCH



ARCHIVE



TOPICS










X