Sangrur News



एनजीटी कानून की उल्लंघना कर भट्ठा चलाने वाली तीन फर्मों के लायसेंस रद्द

posted on :
संगरूर, (सुभाष भारती):
भट्टा भलाई संस्था संगरूर के एक वफद ने अध्यक्ष केवल लौंगोवालिया और संजय बांसल की अध्यक्षता में एन.जी.टी के आदेशों को छीके पर टांग कर अपने भट्ठों को अग्नि देकर चलाने वाले भट्ठा मालिकों के विरुद्ध बनती कानूनी कार्यवाही करने के लिए जिला सिवल और पुलिस प्रशासन, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड, लायसेंस जारी करने वाले फूड एंड सप्लाई विभाग को मिलकर अपील की थी। इस संबंधी जिला सिवल प्रशासन की तरफ से अतिरिक्त डी.एम पवित्र सिंह और एस.एस. पी. डा. संदीप गर्ग, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के एक्सियन हरजीत सिंह और सिवल स्पलाई विभाग के कंट्रोल जसप्रीत सिंह काहलों को मिला। जब भट्ठा भलाई संस्था जिला प्रशासन के कानून का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करवाने के लिए अपना सख़त रूख अपनाते हुए धरना लगाने के लिए तैयार थे तो उसी समय जिला कंट्रोलर ने एसो. के वफद को देर सांय तक का इंतजार करने के लिए कहा। 
भट्ठा भलाई संस्था का वफद जैसे ही दिए समय पर जिला फूड एंड स्पलाई विभाग के दफतर पहुँचा तो उस समय जसप्रीत सिंह काहलों जिला संगरूर ने वफद को जानकारी देते हुए बताया कि जिन भट्ठा मालिकों के बारे में उनके पास प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की शिकायत आई थी उन्होंने तीनों ही भट्ठा मालिकों जिनमें मैस. सिद्धू बी.के.ओ गाँव शेरों सुनाम, मैस. जय अम्बे ब्रिकस किलन कंपनी गाँव गनोटा तहसील मूनक, मैस. चामंडा ब्रिकस कीलन गाँव मोड़ां तहसील सुनाम के लायसेंस पंजाब कंट्रोल आफ ब्रिकस स्पलाई, प्राइस एंड डिस्ट्रब्यूटरी कंट्रोल आर्डर 1998 की धारा 5 और 16 के अंतर्गत प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए लायसेंस रद्द किये गए हैं। 
फूड एंड स्पलाई विभाग के कंट्रोलर की तरफ से इनके लायसेंस रद्द करने की हुई कार्यवाही पर फोरी तसल्ली प्रकट करते प्रधान केवल लौंगोवालिया और संजय बांसल ने कहा कि यदि ऐसा होने पर भी इन दोषी भट्ठा मालिकों के भट्ठे बंद नहीं होते तो वह जिला सिवल और पुलिस प्रशासन से माँग करेंगे कि इनके विरुद्ध एन.जी.टी के नियमों पर आधारित सख्त कार्यवाही की जाये जिसके द्वारा कानून का उल्लंघन करने वालों को सजा भी की जा सकती है। उन्होंने जिला प्रशासन से माँग की कि एन.जी.टी और पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

0 0




RECENT POSTS



SEARCH



ARCHIVE



TOPICS










X