Sangrur News



सांझी रसोई में पहुंचने वाले हर जरूरतमंद व्यक्ति को 10 रुपये में मिल रहा है भर पेट खाना

posted on :
- डिप्टी कमिश्नर संगरूर घनश्याम थोरी ने दिड़बा में जिला की 9वीं सांझी रसोई का किया उद्घाटन
संगरूर/दिड़बा, (सुभाष भारती):
डिप्टी कमिश्नर संगरूर घनश्याम थोरी ने दिड़बा सब डिविजन में जिले में 9वीं सांझी रसोई का सोमवार को उद्घाटन किया। सांझी रसोई को सफलता से लागू करने में राज का मोहरी जिला बने संगरूर की 8 सब-डिवीजनों व एक सब तहसील में संयुक्त रसोई स्थापित हो चुकी है, जिसमें रोजाना सैंकड़ों जरूरतमंद लोग महज 10 रुपये में भर पेट पौष्टिक भोजन ग्रहण कर रहे हैं।
दिड़बा में कांग्रेस के क्षेत्र इंचार्ज मास्टर अजैब सिंह रटोलां की मौजूदगी में रसोई का उद्घाटन करते डीसी थोरी ने बताया कि सांझी रसोई प्रति लोगों में बड़ा उत्साह देखने को मिल रहा है व हर नागरिक को अपनी नेक कमाई में ऐसे कार्यों में सहयोग देने के लिए प्रयत्न करने चाहिए। पंजाब में केवल जिला संगरूर ही ऐसा जिला है, जहां सबसे अधिक सांझी रसोईयां सफलतापूर्वक चल रही हैं। पंजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे तंदरूस्त पंजाब मिशन तहत सांझी रसोई एक महत्वपूर्ण प्रयत्न है क्योंकि बेहद कम कीमत पर साफ-सुथरा भोजन मुहैया करवाया जा रहा है। इससे पहले संगरूर, भवानीगढ़, सुनाम, मूनक, धूरी, मालेरकोटला, लहरा, खनौरी में सांझी रसोई स्थापित की जा चुकी हैं जो सफलतापूर्व चल रही हैं व भोजन खाने वाले जरूरतमंदों की गिनती लगातार बढ़ रही है।
कांग्रेस नेता व क्षेत्र इंचार्ज अजैब सिंह रटोलां ने कहा कि यह एक पुण्य का कार्य है, जिसमें सभी बढ़-चढक़र योगदान देना चाहिए। जिले की सभी सब-डिविजनों में पुण्य का यह कार्य नेक प्रयत्न है। इस मौके पर एसडीएम दीपक रूहैला, संजय बांसल, डीएसपी विलियमजीत सिंह जेजी आदि उपस्थित थे।

0 0




RECENT POSTS



SEARCH



ARCHIVE



TOPICS










X