Milling News


राइस एजैंसियों के कॉन्टैक्ट नंबर सरकार ने किए सार्वजनिक

posted on :
जालंधर, (सुभाष भारती):
पंजाब सरकार ने राइस मिलर्स को बड़ी राहत दी है। फूड सप्लाई विभाग ने अपने पोर्टल पर राइस एजेंसियों के कॉन्टैक्ट नंबर सार्वजनिक कर दिए हैं, ताकि चावलों की खरीद-फरोख्त शुरू हो सके। इसके लिए राइस मिलर्स एसो. पंजाब द्वारा पिछले कई सप्ताह से जद्दोजहद की जा रही थी।
राइस मिलर्स एसो. पंजाब के प्रधान ज्ञान चंद भारद्वाज ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कस्टम मिलिंग पॉलिसी को लेकर कीमतें जारी कर दी हैं। परमल का रेट 3174.97 और सैला चावल का रेट 3118.15 रूपये प्रति किवंटल निर्धारित किया गया है।
कीमतें निर्धारित होने के बाद अब बंद पड़े शैलर चालू हो जाएंगे। शैलर से गोदामों तक चावल भेजने का फ्रेट भी तय हो गया है। डीसी रेट और एफसीआई के रेट में जो कम होगा, वही रेट मिलर्स को मिलेगा।
भारद्वाज ने कहा कि एफसीआई के गोदामों में चावल नहीं जा रहा था, कान्टैक्ट नंबर जारी होने से अब गोदामों में चावल जाना शुरू हो जाएगा। 19 नवंबर तक करीब 162 टन धान आ चुका है। आने वाले दिनों में करीब 5 लाख टन धान और आने की उम्मीद है।
वहीं दूसरी तरफ प्रधान ज्ञान चंद भारद्वाज ने कहा कि इस बार पंजाब सरकार ने शैलर मालिकों पर बिजली की दरें फिक्स करके अतिरिक्त बोझ डाल दिया है। इस संबंध में शीघ्र ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह से मुलाकात की जाएगी और मांग की जाएगी कि शैलरों के बिजली बिल रीडिंग के हिसाब से लिये जाएं।

0 0


your name*

email address*

comments*
You may use these HTML tags:<p> <u> <i> <b> <strong> <del> <code> <hr> <em> <ul> <li> <ol> <span> <div>

verification code*
 






RECENT POSTS



SEARCH



ARCHIVE



TOPICS