Top News


बाहरी राज्यों से सस्ते दाम पर खरीदकर लाये गये धान/चावल के छ: ट्रक काबू

posted on : Give Ranking : 0 0
बरनाला, (सुभाष भारती):
पंजाब फूड एंड सप्लाई विभाग की विजिलेंस टीम ने गत दिनों बिहार व अन्य राज्यों से पंजाब के बरनाला, मोगा व बठिंडा सहित अन्य कई शहरों के लिए लाये जा रहे धान से भरे छ: ट्रकों को काबू कर थाना धनौला के हवाले कर दिया, लेकिन पुलिस की कमजोर कार्रवाई उस समय सामने आई जब शनिवार का सारा दिन बीत जाने के बाद भी थाना प्रभारी द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। धान से भरे ट्रकों के कागजात चैक करने की बात कह पुलिस अधिकारी टाल-मटोल करते रहे।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बाहरी राज्यों से लाये जा रहे धान से भरे उक्त छ: ट्रक पूरी तरह से ओवरलोड पाये गये हैं जिसमें हजारों की संख्या में धान के कट्टे बरामद किए गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार उक्त ट्रकों के बोगस बिलिंग भी नकली बताई जा रही है तथा इन ट्रकों में करीब 3 हजार से अधिक धान के गट्टे पाये जाने की आशंका है। ट्रक चालक हरमन सिंह व ट्रक चालक चंपल कुमार ने बताया कि वह यह धान के बोरे बिहार से लाये हैं, जिसे बरनाला व बठिंडा सहित कई अन्य शहरों में ले जाना था।
इस बारे में एसएसपी बरनाला हरजीत सिंह ने बताया कि ब्यान के आधार पर उक्त कार्रवाई की गई है उनके द्वारा धान से भरे ट्रकों में बोगस बिलिंग नकली बताया गया था जिसके बाद उक्त कार्रवाई करके ट्रक चालकों पर केस दर्ज किया गया है व मामले की गहनता से जांच की जा रही है।
थाना धनौला के प्रभारी दीवान सिंह ने बताया कि एफसीआई के इंस्पेकटर गुलाब सिंह के ब्यान के आधार पर छ: ट्रक चालकों पर केस दर्ज करते हुए मामले की जांच की जा रही है।
उधर इस मामले संबंधी खाद्य एवं सिवल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने बताया कि इन जब्त किये गये 5 धान व एक चावल के ट्रकों को अन्य राज्यों से कम कीमत पर खरीद कर पंजाब की मंडियों में बेचने के लिए लाये गये थे। उन्होंने बताया कि विभागीय छापेमारी दौरान अब तक अन्य राज्यों से लाये गये धान/चावल की 5 लाख 3 हजार बोरियां जब्त की जा चुकी हैं।


RECENT POSTS




SEARCH



ARCHIVE



TOPICS










X